Dream Science: स्वप्न शास्त्र के अनुसार आने वाला हर सपना अपने साथ कोई ना कोई संकेत जरूर लेकर आता है।

Dream Science: रात में सोते समय हम कई तरह के सपने देखते हैं। ज्यादातर हमें याद नहीं रह पाते हैं। लेकिन ये सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने शुभ-अशुभ दो प्रकार के होते हैं। ऐसे सपनों को जानने के लिए हम उत्सुक रहते हैं कि आखिर उस सपने के पीछे का अर्थ क्या है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आने वाला हर सपना अपने साथ कोई ना कोई संकेत जरूर लेकर आता है। इसी कड़ी में आज हम जानेंगे कि यदि आपको सपने में बांस का पेड़ दिखाई देता है तो इस सपने का क्या अर्थ है

Dream Science:बांस का पेड़ देखना

यदि आपको सपने में बांस का पेड़ दिखाई देता है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस समय का अर्थ है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है। वहीं, सपने में बांस तोड़ना अशुभ माना गया है। ऐसा सपना देखने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपको परेशानियों का सामना करा पड़ सकता है।

Dream Science:बांस का सूखा पेड़ देखना

यदि आपको सपने में बांस का सूखा हुआ पेड़ दिखाई देता है तो यह भी अशुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, बांस के पेड़ पर चढ़ने का सपना शुभ माना जाता है। यह करियर में सफलता की ओर इशारा करता है।

सपने में मेंढक देखना किस बात का है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science:सपने में सूखा पेड़ देखना

अगर आपने सपने में सूखा पेड़ देखा है तो निश्चिंत रहे. इसका अर्थ है कि आपको लाभ होगा. सूखा वृक्ष देखना एक शुभ फलदायी स्वप्न होता है. इसका अर्थ है लाभ मिलना तो आप निश्चिंत हो जाएं आपको आपके सपने के अनुसार जल्द ही लाभ मिलने वाला है. सूखा पेड़ भले ही रिक्त दिखता है, लेकिन इसका अर्थ ठीक विपरीत होता है. इसलिए यह सपना देखने के बाद और अधिक मेहनत में जुट जाना चाहिए.

Dream Science:गंदगी के ढेर पर बैठे देखना

Dream Science

अगर आपने सपने में खुद को गंदगी के ढेर पर बैठे देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में आप अपने ऊपर ध्यान दीजिए, कार्य-व्यवहार को लेकर सतर्क रहिए. क्योंकि हमारे साथ जो भी होता है वह हमारे ही किए कर्म के आधार का फल होता है. 

Dream Science:खुद को रोते देखना

अगर आज किसी ने व्यक्ति ने खुद को सपने में रोते देखा है तो इस स्वप्न का फल भी जान लीजिए. दरअसल यह देखने में तो अशुभ होता है, लेकिन इसका फल शुभ मिलता है. सपने में खुद को रोते देखने का अर्थ है कि आपको जल्दी ही कोई अच्छा और शुभ समाचार मिलेगा. कोई लाभ भी मिल सकता है. यह स्वप्न बताता है कि आपके रोने वाले दिन चले गए.

Dream Science:सपने में देखा है जलता दिया

अगर आपको सपने में दीप जलता हुआ दिखाई दे तो समझ लें कि यह शुभ शुभ संकेत है. इससे आपकी उम्र बढ़ती है. इसके अलावा यह भी मान लें कि आपकी किस्‍मत भी चमकने वाली है.अगर आपको कोई ऐसा सपना आता है जिसमें आग की वजह से आपके कपड़े जल रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपको कोई महंगा गिफ्ट मिलने जा रहा है. शायद कोई खास व्यक्ति आपको महंगे कपड़े गिफ्ट करने जा रहा है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि KARMASU.IN किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें

अष्टविनायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *