• Version
  • Download 99
  • File Size 0.00 KB
  • File Count 1
  • Create Date November 16, 2023
  • Last Updated July 29, 2024

 Daaridry dahan shivastotram

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र एक ऐसा मंत्र है जो भगवान शिव की कृपा से दरिद्रता को दूर करने में मदद करता है। यह मंत्र भगवान शिव के 108 नामों का उच्चारण करता है, प्रत्येक नाम के साथ एक विशेष प्रार्थना। यह मंत्र हिंदू धर्म में बहुत लोकप्रिय है और इसे कई लोगों द्वारा धन और समृद्धि प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र का पाठ करने के लिए, आपको एक साफ और शांत जगह पर बैठना चाहिए। अपने सामने एक दीपक जलाएं और भगवान शिव की तस्वीर या मूर्ति रखें। फिर, मंत्र का पाठ करना शुरू करें, प्रत्येक नाम के साथ एक विशेष प्रार्थना करें। मंत्र का पाठ कम से कम 108 बार करना चाहिए।

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र का पाठ करने से पहले, आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले, आपको इस मंत्र का उच्चारण ध्यान से और सही उच्चारण के साथ करना चाहिए। दूसरा, आपको इस मंत्र का पाठ करते समय भगवान शिव की भक्ति और श्रद्धा के साथ होना चाहिए। तीसरा, आपको इस मंत्र का पाठ नियमित रूप से करना चाहिए।

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र का पाठ करने से आपको कई लाभ मिल सकते हैं। यह मंत्र आपको धन और समृद्धि प्राप्त करने में मदद कर सकता है। यह मंत्र आपको मानसिक शांति और सुख प्रदान कर सकता है। यह मंत्र आपको सभी प्रकार के पापों से मुक्त करने में मदद कर सकता है।

Daaridry dahan shivastotram

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र का पाठ करने के लिए, आप निम्नलिखित मंत्र का उपयोग कर सकते हैं:

ॐ नमः शिवाय

नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय नमः शिवाय

अर्थात्:

मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ

मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ मैं भगवान शिव को नमन करता हूँ

दरिद्रता दहन शिवस्तोत्र का पाठ करने के बाद, आप निम्नलिखित प्रार्थना भी कर सकते हैं:

हे भगवान शिव, मैं आपकी शरण में आया हूँ। मैं आपकी कृपा से दरिद्रता से मुक्त होना चाहता हूँ। मुझे धन और समृद्धि प्रदान करें। मुझे मानसिक शांति और सुख प्रदान करें। मुझे सभी प्रकार के पापों से मुक्त करें।

मैं आपका ऋणी रहूँगा।

मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।

मधुराष्टकं madhuraashtakan


Download

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *