अपनी शादी होते हुए सपने में देखता कई लोगों के लिए एक सामान्य स्वप्न अनुभव है और इसके अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। सामान्य तौर पर सपने में खुद की शादी देखना एक नई शुरुआत का प्रतीक होता है। यदि सपने देखने वाला अविवाहित है तो सपना एक रिश्ते की इच्छा या साहचर्य की लालसा का प्रतीक हो सकता है। यहां जानें शादी से जुड़े सपने और उनके क्या मतलब हैं सोते हुए सपने देखना एक आम बात है और अक्सर हमें कुछ ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो कि काफी देर तक हमारे दिमाग में छाए रहते हैं. ऐसे सपनों का मतलब जानने के लिए हम परेशान होते हैं कि आखिर इसका मतलब क्या है? इन्हीं सब सवालों के सभी जवाब आपको स्वप्न शास्त्र में मिलेंगे. स्वप्न शास्त्र में दी गई जानकारी के अनुसार हर सपने का एक खास मतलब होता है. अगर आपको सपने में अपनी शादी दिखाई दे तो इसके पीछे कुछ महत्वपूर्ण संकेत छिपे हुए हैं. आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र.

खुद की शादी देखना

कई बार लोग सपने में अपनी खुद की शादी होते हुए देखते हैं जो कि एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आने वाले भविष्य में आपके जीवन में कोई बड़ी घटना होने वाली है. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

किसी अपने की शादी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार आप अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार की शादी देखते हैं तो यह भी एक अशुभ संकेत है. यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधार आने वाली है.

अपनी दुबारा शादी देखना

सपने में खुद की शादी देखते हैं तो आपका मूड खराब होना ही है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह सपना आपके दांपत्य जीवन से जुड़ा एक महत्वपूर्ण संकेत देता है. इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके दांपत्य जीवन में कोई अड़चन पैदा होने वाली है.

सपने में बारात देखना

अगर कोई व्यक्ति में अपनी खुद की बारात देखता है तो यह एक शुभ संकेत है. इस सपने का मतलब है कि समाज में आपकी मान-मर्यादा बढ़ने वाली है. जिससे आपको काफी लाभ भी होगा.

सपने में तलवार देखने का क्या मतलब होता है

दूल्हे की ड्रेस

यदि किसी जातक ने सपने में खुद को खुशहाल और खुशमिजाज शादी की पोशाक में देखा है तो यह आशावादी दृष्टिकोण को दर्शाता है, वहीं दूसरी ओर यदि एक उदास है और सामान्य पोशाक के साथ खुद की शादी होते हुए देखता है तो किसी अशुभ घटना के संकेत भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है