सपने हमारे जीवन का आईना होते हैं। कहा जाता है कि इंसान जिस तरह की स्थिति से गुजर रहा होता है, उसे वैसे ही सपने आते हैं। स्वप्न विज्ञान के जानकारों की मानें तो कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। हमें अक्सर जो सपने आते हैं वह हम तुरंत अपनों के साथ या फिर दोस्तों के साथ साझा कर लेते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आने वाले हर सपने का कोई ना कोई संकेत जरूर होता है, जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करता है। हर व्यक्ति पैसा कमाने की चाह रखता है। ऐसे में यदि सपने में पैसे दिख जाएं तो व्यक्ति को बहुत खुशी होती है। लेकिन सपने में रुपये पैसे का दिखना शुभ होता है या अशुभ आइए जानते हैं विस्तार से। 

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि जल्द ही आपको होने वाला धन लाभ

सपने में रुपये-पैसे देखना शुभ या अशुभ 
1. स्वप्न शास्त्र  में अगर आपको सपने में खुद को बुत सारे सिक्कों के बीच देखें जाएं और सिक्के खड़कने की आवाज आए, तो यह सपना आपके लिए शुभ नहीं है. ऐसा माना जाता है कि सपने में सिक्के देखने से आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 
2. अगर आपको सपने में खुद को कोई कीमती चीज ढूंढते हुए देखना भी अशुभ माना जाता है. ऐसे सपने आने से व्यक्ति को धन हानि होने की संभावना रहती है और आपको असफलता मिलती है. इसलिए सचेत रहें. 

3. स्वप्न शास्त्र में आपको अगर कोई व्यक्ति नोट देता हुआ दिखे, ये सपना आपके लिए बहुत शुभ है. इस सपने का मतलब है कि आपको कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. 
4. सपने में खुद को बैंक में पैसे जमा करते हुए देखना या फिर किसी भी प्रकार की बचत करते हुए देखना शुभ माना जाता है. आपको धन लाभ होगा और आपके आपके आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे. 
5. अगर आप अपने आपको नोटों के ढेर में देखते हैं, तो ये बहुत ही शुभ सपना माना जाता है. इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में जल्द पैसों से संबंधित परेशानियां दूर होने वाली है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपने जीवन को साकार करें उपनिषद पढ़कर 60 से भी अधिक उपनिषद PDF