सपने Sapna में मोर देखना बहुत शुभ माना जाता है। मोर को सुंदरता, प्रेम, वैभव और शांति का प्रतीक माना जाता है। इसलिए, सपने में मोर देखना जीवन में आने वाली खुशियों और सफलताओं का संकेत माना जाता है। जब व्यक्ति सोता है, तो उसे कई तरह के सपने आते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपनों का दिखना शुभ माना जाता है, तो कुछ अपने आपको अशुभ संकेत भी दे सकते हैं. ऐसे में यदि आपको सपने में मोर दिखाई देता है, तो इसका एक खास मतलब हो सकता है. चलिए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में मोर का दिखना शुभ है या अशुभ.

Sapna Me मोर का दिखना शुभ या अशुभ

मोर को भगवान श्री कृष्ण का भी प्रिय माना गया है. ऐसे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने Sapna में मोर देखने पर व्यक्ति को बहुत-से शुभ संकेत मिल सकते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि मोर का संबंध धनिष्ठा नक्षत्र से होता है और यह व्यक्ति को धन संपदा की प्राप्ति करवा सकता है. ऐसे में सपने में मोर का दिखना व्यक्ति का भाग्य खोल सकता है

Sapna me मोर को जोड़े में देखने का अर्थ

यदि आप अविवाहित हैं और आपको सपने Sapna में मोर का जोड़ा दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि आपका विवाह के योग जल्द ही बनने वाले हैं और आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिलने वाला है. साथ ही आपको जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है.

Dead Dog In Dream:सपने में मरा हुआ कुत्ता ?

सफेद मोर को देखना

यदि किसी व्यक्ति को सपने Sapna में सफेद रंग का मोर दिखाई देता है, तो यह भी बहुत ही शुभ माना जाता है. क्योंकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने का अर्थ है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

मोर पंख के देखने का अर्थ

मोर पंख को शुभता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को सपने में मोर पंख दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि आपके सभी ग्रह दोष नष्ट होने वाले हैं, जिससे जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है