नींद में सांप से जुड़े सपने कई लोग देखते हैं. इसके अलग-अलग अर्थ होते हैं. स्वप्न शास्त्र में सांप से जुड़े सपने के शुभ-अशुभ संकेत के बारे में बताया गया है.

नींद में हर व्यक्ति सपने देखता है. लेकिन सपने अकारण नहीं होते बल्कि हर सपने का अलग-अलग अर्थ होता है. स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को शुभ तो कुछ को अशुभ माना जाता है. कई सपने ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में होनी वाली घटनाओं के संकेत माने जाते हैं. नींद में हम कई तरह के सपने देखते हैं. लेकिन अलर सपने में सांप दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता है. क्या ऐसा सपना शुभ होता है या इसे अशुभ माना जाता है. आइये जानते हैं.

भगवान राम के बारे में सुने-अनसुने 10 किस्से

क्यों आते है सांप के सपने

कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें बार-बार सांप के सपने दिखाई देते हैं. ज्योतिष शास्त्र की माने तो जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष होता है या राहु-केतु की दशा चल रही होती है तो ऐसे लोगों को सांप के सपने अधिक आते हैं. वहीं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप के सपने भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं.

फन उठाता हुआ सांप देखना

यदि किसी व्यक्ति को सावन के महीने में सपने में फन उठाता हुआ सांप दिखाई दे तो इस तरह का सपना काफी शुभ माना जाता है। इस तरह के सपने का अर्थ है कि आपको जल्द ही कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है। साथ संपत्ति लाभ मिलने की भी संभावना होती है।

पीले रंग का सांप देखना

सावन के महीने में यदि आपको सपने में पीले रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपको नौकरी या फिर व्यापार में किसी दूसरे शहर जाना पड़ सकता है।

हरे रंग का सांप देखना

सावन के महीने में अगर किसी व्यक्ति को सपने में हरे रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपको अपने जीवन में अच्छे अवसर प्राप्त होने वाले हैं। सावन में इस तरह का सपना काफी शुभ माना जाता है।

सफेद रंग का सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सफेद रंग का सांप देखना भी काफी शुभ माना जाता है। सफेद रंग का सांप देखना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपको जल्द ही खूब धन लाभ होने वाला है। नौकरी और व्यापार में भी आपको काफी लाभ हो सकता है।

सांप को पकड़ते देखना

कई बार व्यक्ति सपने में खुद को सांप पकड़ते हुए देखता है। इस तरह का सपना आने पर अक्सर हम घबरा जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह का सपना आना काफी शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको आने वाले समय में धन प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आपको जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है