अकसर लोगों को सपने में जो चीजें दिखाई देती हैं, वे सुबह तक या तो उन्हें याद नहीं रहती या फिर कुछ धुंधला याद रहता है.

अकसर लोगों को सपने में जो चीजें दिखाई देती हैं, वे सुबह तक या तो उन्हें याद नहीं रहती या फिर कुछ धुंधला याद रहता है. लेकिन कई बार सपने में कुछ ऐसा देख लेते हैं, जिन्हें देखते ही या तो डर के आंख खुल जाती है. या फिर सुबह आंख खुलते ही सपना आंखों के आगे घूमने लगता है और मन में ये ही ख्याल आता है कि क्या सपने में ये सब दिखना शुभ है या अशुभ. कई बार सपनों में लोगों को सांप दिखाई देता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सांप का सपनों में दिखने का मतलब अच्छा भी हो सकता है या बुरा भी. 

– अगर सपने में बहुत सारे सांप दिखाई देते हैं, तो सपने का मतलब अशुभ होता है. ऐसे में इस तरह का सपना देखना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है. वहीं, अगर आपको सपने में सांप दिखाई दे रहा है, और वे आपका पीछा कर रहा है और आप घबराए हुए हैं, तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर डरे हुए हैं. सपने में इस तरह का सपना देखना भी अशुभ ही माना जाता है. 


सपने में दिख रहे हैं सांप तो हो जाए सतर्क, 

हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है। स्वप्न शास्त्र नाम की किताब में हर सपने का अर्थ बताया गया है। आप में से कई लोगों को सांप से जुड़े सपने दिखाई देते होंगे। कई बार आप सांप को खुद के पीछे भागते हुए देखते होंगे तो कई बार सांप आपको काट रहा है ऐसा प्रतीत होता होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी की कुंडली में काल सर्प दोष होता है और उसपर राहु केतु की दशा चल रही हो तो ऐसे समय में सांप के अधिक सपने आते हैं। वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सांप से जुड़े कई सपने शुभ और कुछ अशुभ संकेत भी देते हैं। तोD आइए जानते हैं सपने में अलग अलग रूप में सांप देखने का क्या है मतलब।

सपने में सांप मारना

अगर आपको सपने में सांप दिखाई देता है और आप उस सपने को मार देते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपना शुभ संकेत देने वाला होता है। इस तरह के सपने आने का मतलब होता है कि आप जल्द ही अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है