सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार सामुद्रिक शास्त्र में हर सपने का एक मतलब बताया गया है। जानिए कौन से सपने देते हैं धनलाभ के संकेत।

इन सपनों का मतलब है धनलाभ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपने दाहिनी, यानी सीधे हाथ पर सफेद सांप को कांटता हुआ देखता है, उसे दस दिन के अंदर- अंदर बहुत-सी धन राशि का लाभ मिलता है। साथ ही जो व्यक्ति सपने में दूध देख ले या जो सपने में वटवृक्ष और फलों से लदे हुए वृक्ष पर अकेले चढ़ जाने के साथ ही जाग जायें, तो उस व्यक्ति को भी बहुत जल्द धन लाभ मिलता है। इसके अलावा जो व्यक्ति खुद को बैल के रथ में अकेला बैठा देखे और उसके बाद तुंरत सपने से उठ जाये, तो आपको बता दूं कि यह भी जल्दी मालामाल होने का संकेत है।

धन-सम्पत्ति से जुड़े कुछ खास सपनों के बारे में

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपने आपको गाडी, आसन, बिछौने या पालकी में चलते हुए देखे या फिर खुद को अकेले बिनी किसी गाडी के चलते हुए देखे तो उस व्यक्ति को चारों ओर से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। साथ ही जिस व्यक्ति को सपने में पान का बीड़ा, कपूर, अगर, सफेद चंदन या सफेद फूल, इनमें से कोई वस्तु मिले, तो उस व्यक्ति को हर तरफ से सम्पत्ति मिलती हुयी दिखायी देती है। साथ ही अगर आपको सपने में अनार मिल जाये, या जिसे सपने में गेहूं का ढेर दिख जाये, तो उस व्यक्ति को अचानक से धन लाभ होता है।

सपने में दिखते हैं सोने के गहने? जानिए ये शुभ संकेत है या अशुभ

यह सपनों लाते है शुभ समाचार

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में हरे- भरे खेत-खलिहान दिखायी दे, तो ये आपके लिये बड़ा ही शुभ संकेत है। इससे जल्द ही कोई खुशी का समाचार सुनने को मिलता है और ये खुशी का समाचार कुछ और नहीं, बल्कि संतान प्राप्ति का संकेत है। इसके अलावा अगर आपको सपने में कोई मृत व्यक्ति कपड़ा या कोई फल देता दिखायी दे, तो इसका भी यही संकेत है कि आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होने वाली है।

सपने में इन चीजों का दिखना होता है शुभ

अगर आपको सपने में बहुत बारिश दिखाई देती हैं तो यह एक शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आपके जीवन में आ रही आर्थिक समस्याएं जल्द ही खत्म होने वाली हैं. साथ ही आय के नए साधन भी मिलेंगे और आय में वृद्धि होगी.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में सफेद हाथी नजर आता है तो यह भी आने वाले अच्छे समय की ओर एक इशारा है. यह सपना बताता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है जिससे आपकी किस्मत बदल जाएगी.

कई बार हम सपने में मंदिर देखते हैं और स्वप्न शास्त्र के अनुसार मंदिर देखना भी एक खास संकेत देता है. अगर किसी को सपने में मंदिर दिखाई तो यह बहुत शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपके ऊपर भगवान कुबेर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं और आर्थिक संकटों से छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में चीटियां देखना भी शुभ माना गया है. यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले दिनों में आपके सभी कार्य सफल होंगे. यदि कोई काम काफी समय से रूका हुआ है वह पूरा होगा और कहीं फंसा हुआ धन जल्द ही वापस आएगा.

यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को पेड़ पर चढ़ते हुए देखता है या फिर किसी ऊंचाई पर चढ़ते हुए देखता है तो यह सपना भी शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने वाली है. अगर आप बिजनेस करते हैं तो आने वाले दिनों में आपको मुनाफा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है