सपने में कमल देखना, कमल पुष्प के बारे में। कमल का फूल भारत का राष्ट्रीय पुष्प है यह दो रंगों में पाया जाता है सफेद कमल और गुलाबी कमल कमल के पौधे को कमलिनी, नलिनी, पद्मिनी के नाम से भी जाना जाता है कमल के पुष्प हमेशा कीचड़ में ही खिलते हैं माता सरस्वती और ब्रह्मदेव को आपने कमल पर विराजमान देखा ही होगा।

तो आइए जानते हैं सपने में कमल देखना क्या फल देता है दोस्तों सपने में कमल का फूल देखना बहुत ही शुभ फल देता है सपने में कमल का फूल बहुत ही कम लोगों को दिखाई देता है क्योंकि सपने में कमल देखना व्यक्ति को परम शक्तिशाली बना देता है।

क्योंकि कमल पर माता सरस्वती जो विद्या की देवी है विराजमान रहती है और ब्रह्मदेव जो वेदों के ज्ञाता है और इस संसार के रचना करता है वह स्वयं कमल पर विराजमान रहते हैं और अगर आपने सपने में कमल का पुष्प देख लिया है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आप पर माता सरस्वती और ब्रह्म देव की कृपा बनी हुई है।

साथ ही जो व्यक्ति सपने में कमल का फूल देख लेता है उस व्यक्ति के जीवन में अनेक प्रकार की खुशियां दौड़ती हुई चली आती है सफलता के इतने मार्ग खुल जाते हैं कि कुछ पता ही नहीं चलता कि व्यक्ति तुरंत कैसे कहां पहुंच जाता है।

अगर कोई गरीब व्यक्ति सपने में कमल का फूल देख लेता है तो उसे समझ लेना चाहिए कि वह कमल के फूल की भांति कीचड़ में उगा जरूर है लेकिन वह कमल की ही भांति इन कीचड़ से ऊपर उठकर संसार में प्रकाशित होगा।

सपने में धतूरे का फूल या फल देखने का क्या मतलब 

सपने में कमल का फूल देखने वाला व्यक्ति इस संसार से ढेर सारा धन कमाकर ऐसो आराम की जिंदगी जीता है बशर्ते उसे मेहनत करते रहना होगा ऐसा नहीं है कि बिना मेहनत के आपको कोई चीज मिल जाए लेकिन अगर आप थोड़ी सी भी मेहनत करेंगे तो आपको निश्चित रूप से उसका परिणाम देखने को मिल जाएगा।

सपने में कमल का फूल देखना

अपने सपने में एक साफ और साफ पानी में एक सफेद कमल को खिलते हुए देखना यह दर्शाता है कि आपकी उम्मीदें खाली नहीं हैं और आप जो चाहते हैं उसे हासिल करेंगे।

सपने में कमल देखना पवित्रता और शर्म, छिपने, अच्छे कामों में खर्च होने वाले धन का संकेत देता है। समुद्र से यात्रा करने वाले व्यक्ति के लिए सपने में कमल देखना यह दर्शाता है कि उसका जहाज डूब जाएगा या डूब जाएगा।

इस फूल को देखना कभी-कभी रंग से रंग में बदलना, हर वातावरण के अनुकूल होना या उदासी और दुख का संकेत देता है।

अपने सपने में कमल के फूल इकट्ठा करना और एक गुच्छा बनाना इस बात का संकेत है कि कठिन चीजें समाप्त हो जाएंगी और सफलता करीब आ रही है।

सपने में झील पर कमल देखने का मतलब है स्वास्थ्य, सौंदर्य, शक्ति, प्रेम और खुशी।

सपने में कहीं कमल लगा हुआ देखना यह दर्शाता है कि पत्नी या दासी से लाभ होगा या सपने देखने वाले को संतान होगी।

सपने में टूटा हुआ कमल देखना दुख और शोक है। यदि कोई महिला सपने में देखती है कि वह कमल तोड़कर अपने पति को दे देती है, तो वह अपने पति को तलाक दे देगी।

सपने में कमल की जड़ देखना बुरे स्वभाव वाले सेवक का संकेत देता है।

यह देखने के लिए कि आपके सपने में कमल आपको घेरे हुए है, यह दर्शाता है कि आप सभी प्रकार के रंगों में पड़ेंगे या बीमार हो जाएंगे, परेशानी होने पर महान वीरता दिखाएंगे, और दुखी होंगे।

सपने में कमल इकट्ठा करना इस बात का संकेत है कि आप किसी कठिन कार्य के अंत में सफलता प्राप्त करेंगे।

सपने में बिच्छू देखना क्या होता है?

सपने में सांप का दिखना होता है शुभ या अशुभ, जानें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है