सपने हर कोई देखता है। सपनों को लेकर अक्सर कहा जाता है कि हम पूरा दिन जो कुछ भी सोचते है वहीं हमें सपने में भी दिखता है। तो क्या यह सच है जो कुछ भी हम दिन भर में सोचते है वहीं हमे सपने में दिखता है। हालांकि ऐसा तो वैज्ञानिकों का मानना है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ अगर बात करें स्वप्न शास्त्र की, तो शास्त्र कुछ और कहता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात को सोते हुए देखे गए हर एक सपने का कोई न कोई विशेष महत्व होता है। चाहे फिर वो अच्छे सपने देखना हो या फिर बुरे। हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। वहीं जब भी हम कोई सपना देखते है तो सबसे पहले उस सपने के बारे में दूसरों को बताते है। आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कि अगर आपने सपने में बंदर को देखा है तो क्या ये अच्छा संकेत है या फिर बुरा

सपने में बंदर का झुंड देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अलग-अलग पशु-पक्षियों को देखने का अर्थ अलग-अलग होता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में बंदर दिखते हैं तो इसका अर्थ शुभ भी हो सकता है, तो वहीं दूसरी और इसका अर्थ अशुभ भी हो सकता है। आपने सपने में बंदर को कैसे देखा है, शुभ या अशुभ इस बात पर निर्भर करता है। जैसे कि अगर कोई व्यक्ति बंदरों को झुड में देखता है तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका अर्थ है कि जल्द ही उसे आर्थिक लाभ मिलने वाला है, और घर में सुख-शान्ति बनी रहेगी।

सपने में बंदर को हंसते हुए देखना

अगर आप सपने में बंदरों को हंसते हुए देख रहे है, तो यह भी एक अच्छे संकेत की और इशारा कर रहे है। हंसते हुए बंदर को देखने का मतलब कि आपका अच्छा समय जल्द ही शुरू होेने वाला है। ऐसे में व्यक्ति को आने वाले समय में धन लाभ के साथ-साथ मान-सम्मान भी बढ़ेगा।वहीं दूसरी और अगर आप अपने सपने में बंदरों को लड़ते हुए देखते है तो इसका मतलब कि परिवार में किसी कारण दरार पड़ सकती है।

बंदर को खाना चुराते देखना

वहीं स्वप्न शास्त्र के अनुसार आप बंदर को खाना चुराते देखा तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है। इसी के साथ अगर आप सपने में बंदर को तैरते हुए देखा तो इसका मतलब जल्दी ही आपकी सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलने वाला है। वहीं अगर आप सपने में देखते है कि आपको बंद ने काट लिया है तो समझ लें कि भविष्य में आपको कोई गंभीर चोट लगने वाली है।

सपने में गड़ा हुआ धन देखने या मिलने का क्या अर्थ है?

बंदर को खाते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी को सपने में बंदर कुछ खाते हुए नजर आता है तो इसे अशुभ संकेत माना गया है। यह सपना बताता है कि आपको भविष्य के लिए सतर्क रहना चाहिए। वहीं अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदरों का झुंड देखता है, तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसे आर्थिक लाभ मिलने वाला है।

बंदरों को लड़ते हुए देखना

अगर आप सपने में बंदरों को आपस में लड़ते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि परिवार में किसी कारण दरार पड़ सकती है। इसलिए आपको संभलकर रहने की जरूरत है। अगर आप सपने में बंदर को खाना चुराते देखते हैं, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

बंदर को तैरते हुए देखना

अगर सपने में कोई बंदर तैरते हुए नजर आ रहा है, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको जीवन में आ रही किसी समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। अगर सपने में आप देखते हैं कि किसी बंदर ने आपको काट लिया है, तो समझ लें कि भविष्य में कोई गंभीर चोट लगने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है