स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने यूं ही नहीं आते, हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही सतर्क कर देते हैं। सपने शुभ भी हो सकते हैं और अशुभ भी। यहां हम बात करेंगे आग से संबंधित सपनों के बारे में, जिसके आने के कई मायने हो सकते हैं। जानिए सपने में आग देखना शुभ होता है या अशुभ…

अगर सपने में आपको अपना घर जलते हुए दिखाई देता है तो इससे घबराएं नहीं ये सपना शुभ माना गया है। कहते हैं कि किसी अविवाहित को ये सपना दिखाई देता है तो इसका मतलब उसे मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा और अगर विवाहित लोगों को ये सपना दिखाई देता है तो इसका मतलब सर्वगुण संपन्‍न संतान की प्राप्ति होगी। यदि आप खुद को आग में जलता हुआ देखते हैं तो इसका मतलब आपका भविष्य शानदार रहेगा।

यदि सपने में आप खुद को आग में जलता हुआ देखते हैं तो इससे उम्र बढ़ जाती है। इसके अलावा इस सपने से ये भी पता चलता है कि मां लक्ष्मी की अपार कृपा से आपको सुख-समृद्धि मिलेगी। अगर आपको सपने में किसी भी तरह का धुआं दिखाई देता है तो यह समझ लें कि आपके नए दुश्मन बनेंगे। हो सकता है कि आने वाले समय में आपको व्यापार में भी हानि हो जाए। ये सपना बीमारी होने का भी संकेत देता है।

अगर आप सपने में हवन या पूजा की अग्नि देखते हैं तो आपकी परेशानियां जल्‍दी ही दूर होने वाली हैं। ये सपना बताता है कि जल्‍दी ही आपके जीवन में सुख और शांति का वास होगा। यदि आप सपने में किसी को आग से जलता हुआ देखें तो यह सपना खराब माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको व्‍यापार में नुकसान होने वाला है। वहीं अगर किसी वस्‍तु को आग में जलता हुआ देखें तो इसका मतलब आपको पित्त संबंधी रोग होने की संभावना है। सपने में अगर आप खुद को या फिर किसी दूसरे को आग पकड़ता हुए देखें तो इसका मतलब है कि आपका फिजूल खर्चा हो सकता है। 

ऑफिस या दुकान में आग देखना

 सपने में आग देखना सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की घटनाओं की ओर इशारा करती है. इसके लिए मायने ये रखता है कि आप सपने में आग लगने की घटना कहां होने की देख रहे हैं. बता दें कि, यदि आप सपने में अपनी दुकान या ऑफिस को जलता हुए देखते हैं तो ये आपकी तरक्की की ओर इशारा करती है. अगर आप बिजनेशमैन हैं तो व्यापार में लाभ हो सकता है और यदि आप नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन या वेतन वृद्धि संभव है.

खुद को आग में फंसा देखना

सपने में यदि आप भयंकर आग को देखते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल इस तरह के मतलब का अर्थ है कि आपका मानसिक तनाव अब समाप्ति की ओर है. आपको विदेश यात्रा का योग बन सकता है. इसके अलावा यदि आप खुद को सपने में आग के बीच खुद को फंसा देखते हैं और खुद को बचा नहीं पा रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आपके शरीर में पित्त की समस्या बढ़ सकती है. बेहतर है कि ऐसा सपना देखने पर चेकअप जरूर कराएं.

खुद को आग बुझाते देखना

सपने में आग बुझाते देखना जीवन में आने वाली नकारात्मक घटनाओं की ओर इशारा है. ऐसे में जरूरी है कि एहतियात के साथ काम लें. बता दें कि यदि आप इस तरह का सपना देखते हैं तो इसका मतलब है कि किसी के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. इस तरह की स्थिति परिवार के सदस्यों के साथ भी हो सकती है. इसके लिए बेहतर है कि आप खुद पर संयम बनाकर रखें.

अपने घर में लगी आग देखना

सपने में यदि आप खुद के ही घर में आग लगी देखें तो चिंता करने के बजाह आपको खुश होने की जरूरत है. हालांकि इस तरह का सपना देखते ही कई लोग घबरा भी जाते हैं. बता दें कि, यदि आप सपने में अपने घर को जलता देखते हैं तो संकट दूर होने की ओर इशारा है. दरअसल इस तरह के संकेत का मतलब है कि जल्द ही आपके घर नन्हा मेहमान आने वाला है. यदि आप अविवाहित हैं तो मनपसंद जीवनसाथी की खोज पूर्ण हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है