इस साल राम नवमी 10 अप्रैल दिन रविवार को है. चैत्र शुक्ल नवमी के दिन भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था. भगवान विष्णु ने लंकापति रावण के अत्याचारों से तीनों लोकों को मुक्ति दिलाने के लिए रामावतार लिया था. रामदेव मिश्रा शास्त्री ने बताया कि इस साल 09 अप्रैल की देर रात 01:23 बजे से नवमी तिथि प्रारंभ हो रही है, जो 11 अप्रैल को प्रात: 03:15 बजे तक है. राम नवमी के अवसर पर देशभर के राम मंदिरों में प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की जाएगी और राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा. राम नवमी के अवसर पर आप कुछ आसान उपायों से अपने जीवन को खुशहाल और सुखी बना सकते हैं.

संकटों से बचाव का उपाय: यदि आप जीवन में किसी संकट से घिरे हुए हैं तो रामनवमी के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करना आपको कष्‍टों से राहत देगा.

रक्षा स्तोत्र पढ़ने हेतु करें क्लिक करें KARMASU

राम नवमी के दिन शुभ मुहूर्त में प्रभु श्रीराम की पूजा करें. ​उस दौरान राम स्तुति श्रीरामचंद्र कृपालु भज मन…करें. इसका पाठ करने से व्यक्ति के दुख और कष्ट दूर होते हैं.

दुखों से निजात पाने का उपाय: दुख के समय में प्रभु की आराधना करना व्‍यक्ति को सकारात्‍मकता और धैर्य देती है. रामनवमी के दिन शुभ मुहूर्त में प्रभु श्रीराम की पूजा करना और राम स्तुति ‘श्रीरामचंद्र कृपालु भज मन…’ करना दुख-कष्‍टों से निजात दिलाता है

मनोकामनाएं पूरी करने का उपाय: रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम के परम भक्‍त हनुमान जी की आराधना करने से भगवान राम प्रसन्‍न होते हैं. लिहाजा रामनवमी के दिन हनुमान चालीसा का संपूर्ण पाठ करें, ऐसा करने से भक्‍तों की मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

राम नवमी के दिन रामायण या रामचरितमानस का पाठ करना या कराना बहुत ही शुभ होता है. इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है.

सुख-समृद्धि पाने का उपाय: राम नाम में बहुत शक्ति होती है. रामनवमी के दिन भगवान श्रीराम का पूजन करना और राम नाम का जप करना जीवन में सुख-समृद्धि लाता है. 

राम नवमी पूजा मुहूर्त 2022
10 अप्रैल को राम नवमी का शुभ मुहूर्त दिन में 11 बजकर 06 मिनट पर शुरु हो रहा है, जो दोपहर 01 बजकर 39 मिनट तक है. इस मुहूर्त में रामलला का जन्म होगा और मंदिरों में राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इस दिन अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 04 मिनट से दोपहर 12 बजकर 53 मिनट तक है.

इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. KARMA इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
सहायता
Scan the code
KARMASU.IN
नमो नमः मित्र
हम आपकी किस प्रकार सहायता कर सकते है